Online Paise Kaise Kamaye Without Investment In Hindi ( 25+Best तरीके )

online paise kaise kamaye

Online Paise Kaise Kamaye : हेल्लो फ्रेंड्स आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाना एक ट्रेंड सा बन चूका है, क्योकि इसमें आपको कुछ इन्वेस्टमेंट करना नही होता और यही वो बजह से जिसके कारन इंडिया में कई लाखो लोग घर बैठे ही पैसे कमा रहा है, और अगर आप भी फ्री में पैसे कैसे कमाए जानना चाहते है, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए क्योकि इसमें हम आपको पैसे कमाने के 25 से भी ज्यादा तरीके बताने वाला हु, तो चलिए शुरू करते है।

Friends, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए बिना किसी इन्वेस्टमेंट जानने से पहले आपको ऑनलाइन कामो को करने के लिए कुछ equipment का होना बहुत जरूरी है, तभी आप मोबाइल से पैसे कमा पाएंगे।

  • Android / Smart Phone
  • Internet Connection
  • Connecting Skills
  • And Disciplines

Online Paise Kaise Kamaye Without Investment In Hindi । Mobile Se Free Me Paise Kamane Ke 25 Best तरीके

अनुकर्म दिखाए

Blogging करके पैसे कैसे कमाए

पिछले 10 सालो की बात करे तो ब्लॉग्गिंग कैरिएर को लेके लोगो में काफी होड़ सी मची हुई है, क्योकि इसमें पैसे कमाने की कोई भी सीमा नही है, यहाँ तक की ब्लॉग्गिंग करके ऑनलाइन पैसे कमाने के मामले में सबसे टॉप पर आता है।

और इसमें आपको कुछ इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत भी नही पड़ती, जब तक आप कोई प्रीमियम सर्विस ना ले, ब्लॉग्गिंग शुरू करने के लिए सबसे पहले डोमेन लीजिये, फिर होस्टिंग, और आर्टिकल लिखना शुरू कीजिये और पैसे बनाये।

फ्रीलांसिंग करके पैसे कैसे कमाए

क्या आपको लिखना पसंद है, जैसे ब्लॉग आर्टिकल, न्यूज़, स्टोरी, कविता, आदि।

फ्रीलांसिंग करना अपने आप में एक बड़ी बात है, क्योकि जिस दिन आप इस लाइन में एंट्री लेंगे उस दिन से आपको पैसे कमाने के बारे में सोचना बंद कर देंगे क्योकि फ्रीलांसिंग में पैसे कमाने की कोई लिमिट नही होती, जितना आप समय देंगे उतना आपको पैसा मिलेगा, फ्रीलांसिंग के लिए टॉप वेबसाइट fiverr, और upwork

Facebook से पैसे कैसे कमाए

इस ऑनलाइन की दुनिया में फेसबुक भी पीछे नही है, कहते है, की अगर पैसे कमाने की चाहत हो तो आप कही से भी कमा सकते है, बस आपको दिमाग लगाना है जी हाँ दोस्तों यकीन मानिये मैं खुद फेसबुक से रोजाना 1000 रुपये से उपर कमा लेता हु, अपना सर्विस देकर जैसे कंटेंट राइटिंग, फोटो डिजाइनिंग आदि।

YouTube channel से पैसे कैसे कमाए

क्या आपके अंदर कोई talent है, या फिर कोई ऐसी चीज जिसके बारे में आपको अच्छे से पता हो, तो आप उस टॉपिक पर विडियो बनाकर YouTube पर डाले और पैसे कमाए।

सुरुआत में आपको थोड़ी परेशानी होगी लेकिन धीरे धीरे आपको इसकी आदत हो जाएगी तो आपको ये काम काम नही खेल लगने लगेगा जैसे आज के टाइम में ऐसे कई सारे you-tuber है जो कर रहे है। जैसे carryminati, ashish chachchlani, amit badhana.

Web Designing से पैसे कैसे कमाए

फ्रेंड्स आज के टाइम में देखे तो हर कोई अपना ब्लॉग या वेबसाइट बनाना चाह रहा है, लेकिन उसके पास आईडिया न होने के बजह से उस काम को नही कर पाता है, तो आप इस काम को करके अच्छे खासे इनकम कर सकते है।

लेकिन इसके लिए आपको वेब designing आणि चाहिए, क्योकि वेब designing करना कोई आसान काम नही है, इसके लिए आपको कोडिंग की नॉलेज होना बहुत जरूरी है, साथ ही कई सारे language का भी,

So अगर आपको इन सभी की बेहत्तर नॉलेज है तो आप इस मार्किट में उतर सकते है और खूब पैसे कमा सकते है।

Google Reward App से पैसे कैसे कमाए

Google रिवॉर्ड एप्प एक एसा app है, जिसमे आप दिन के सिर्फ 10 मिनट देकर आप रोजाना के 500 रुपये तक कमा सकते है, इसके लिए आपको उसमे दिए गये टास्क को कम्पलीट करना होगा, इसके बदले वो आपको कुछ पॉइंट्स देंगे फिर आप उसी पॉइंट्स को withdrawal करके अच्छे पैसे कमा सकते है।

Virtual Assistant से पैसे कैसे कमाए

वर्चुअल असिस्टेंट क्या होता सबसे पहले हम आपको ये बताना चाहूँगा।

वर्चुअल असिस्टेंट वैसा काम जिसमे व्यक्ति किसी भी स्थान पर बैठे ही किसी भी तरह के बिज़नस को चला सकता है, और इस टाइम ऐसे कई सारे वर्क है।

जो एक वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर कर सकते है, जैसे सोशल मीडिया मैनेजमेंट, ईमेल सेवा, ब्लॉग एडिटिंग, मेकिंग विडियो, ऐसे बहुत सारे जॉब्स है जो वर्चुअल असिस्टेंट कर सकता है। अगर आपके अंदर इसमें से कोई भी स्किल्स है, तो आप भी पैसे रोजाना पैसे कमा सकते है।

Logo Design से पैसे कैसे कमाए

अगर आप एक अच्छे logo डिज़ाइनर है तो आप लोगो डिजाईन करके बहुत सारे पैसे कमा सकते है, इसके लिए हम आपको कुछ वेबसाइट suggest करेंगे जो आपको कई सारे कस्टमर लाकर दे सकते है।

Etsy पर Art or Craft Product बेचकर पैसे कैसे कमाए

क्या आपको डिजाईन करना पसंद है, अगर हाँ तो आप खुद का आर्ट और क्राफ्ट प्रोडक्ट बना कर etsy वेबसाइट पर बेच सकते है, इससे आपको काफी इनकम generate हो सकती है।

Search Engine Optimization से पैसे कैसे कमाए

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन एक एसा वर्क है, जिसमे आपको google या yahoo जैसे सर्च इंजन के बारे में deep नॉलेज होना जरूरी है, जैसे इसके अल्गोरिद्म, कीवर्ड सर्चिंग और आर्टिकल ऑप्टिमाइजेशन जैसे काम हरेक एजेंसी को चाहिए होता है, So अगर आपको यह सब आता है, तो आप भी बेहतर पैसे कमा सकते है।

Consulting से पैसे कैसे कमाए

क्या आप किसी चीज में एक्सपर्ट है तो आप कंसल्टिंग करके भी पैसे कमा सकते है।

आप चाहे तो इस बिज़नस को फुल टाइम जॉब्स में बदल सकते है, कंसल्टिंग के तौर पर ऐसे कई सारे बिज़नस आते है जिसे आप कर सकते है, जैसे gym, loan एडवाइस, स्टॉक मार्किट एडवाइस, अदि।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बेहत्तर तरीका में से एक है एफिलिएट मार्केटिंग, इसमें आपको बस कस्टमर्स के पसंद और न पसंद के बारे में जानना होता है और उसी के हिसाब से अपना प्रोडक्ट सेल करना होता है।

अगर आपके पास एक whats-app ग्रुप, या फेसबुक ग्रुप, या टेलीग्राम ग्रुप, या फिर आपके पास बहुत सारे फ्लावर्स हो तो आप महीने के लाख रुपये आसानी से कमा सकते है।

E-book से पैसे कैसे कमाए

फ्रेंड्स अगर आपको बुक्स लिखना पसंद है तो आप खुद का एबूक लिखकर amazon पर सेल कर सकते है, जिससे आपको बहुत हद तक इनकम generate हो सकती है। इसके लिए आपको कम से कम 50 पेजेज का एक बुक लिखना होगा।

Freelancer Expert से पैसे कैसे कमाए

अगर आपको बहुत बहुत ज्यदा लिखना पसंद है तो जाहिर सी बात है की आपको लिखने का हर एक तरीका पता होगा, आसान शब्दों में कहे तो आप लिखने में एक्सपर्ट है।

तो आप खुद का एक फ्रीलांसिंग वेबसाइट बनाकर दुसरो को फ्रीलांसिंग वर्क प्रोवाइड करा सकते है, जिससे आपको बहुत इनकम हो सकती है।

ऐसे कई सारे ब्लॉग ओनर है जो डेली अपने ब्लॉग पर 5 या उससे ज्यादा कंटेंट पब्लिश करना चाहते है, लेकिन उनके पास टाइम ना होने की बजह से नही लिख पाते है। तो ऐसे में आप इस कमी को पूरी कर सकते है।

#15 Online Course से पैसे कैसे कमाए

क्या आपने कोई ऐसा कोर्स किया है जो आज के डेट में वो ऑनलाइन नही कराया जा रहा, जबकि उस कोर्स की मांग इन्टरनेट पर दिन प्रतिदिन बढती जा रही है, अगर हाँ तो आप खुद का कोर्स बनाकर सेल कर सकते है।

साथ ही अपने आप को पोपुलर भी कर सकते है, हाल ही एक वियक्ति को गूगल ने स्मानित किया गया था क्योकि उन्होंने ऑफलाइन कई सारे बच्चो को ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में बताया था।

जिससे गूगल काफी प्रभाभित हुआ था, तो आप भी कुछ ऐसा काम करके अपने आप को एक्स्प्लोर कर सकते है।

Copywriter से पैसे कैसे कमाए

आज के समय में लेखक की मांग बहुत ही ज्यादा बढती जा रही है, लेकिन न्यू आईडिया ना होने की बजह से लोग लिख नही पाते है, और जो लिखते है वो कही न कही से कॉपी करके लिखते है, जो बहुत ही शर्मनाक है।

तो ऐसे में ये सवाल उठता है की अगर हमारे पास न्यू आईडिया नही है तो हम कैसे लिखे, तो दोस्तों इसका बहुत ही सिंपल तरीका है और वो कॉपीराइटर बनाना।

इसमें आप किसी के कंटेंट को उठाते तो है लेकिन उसमे कुछ न्यू आईडिया लगा कर उस कंटेंट को और भी न्यू look दे सकते है।

जो ओल्ड कंटेंट को आसानी से beat कर सकता है, लेकिन एक कॉपीराइटर बनाना इतना भी आसान नही है, इसके लिए आपको थोडा टाइम देना होगा।

और सीखना होगा की आखिर एक कंटेंट को हम दूसरा कंटेंट में कैसे परिवर्तित कर सकते है, जो पहले बाले से न्यू लगे और जिस दिन आपने ये सिख लिया।

तो समझो आप एक बेस्ट कॉपीराइटर बन जाओगे और फिर आपको पैसे की जरूरत नही होगी, क्योकि आपके पास बहुत काम आने लगेंगे।

Swag-bucks से पैसे कैसे कमाए

फ्रेंड्स swag-bucks एक काफी पुराणी और trusted सर्वे वेबसाइट है जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपको इसके डेली सर्वे को पूरा करना होगा और उसके बदले में आपको sb के तौर पे पॉइंट्स मिलेंगे, जिसे आप dollar में redeem कर सकते है, और उस पैसे को paypal में ट्रान्सफर कर सकते है।

Swagbucks पर sign करते ही आपको 10$ भी मिलेंगे।

Survey Junkey से पैसे कैसे कमाए

survey junkey भी बिलकुल swagbucks के जैसा है, जिसमे आपको सर्वे करने को मिलेंगे, और साथ ही आप उस सर्वे द्वरा किये गये पॉइंट्स को dollar में कन्वर्ट करके PayPal में ट्रान्सफर कर सकते है।

Social Media से पैसे कैसे कमाए

क्या आपको सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज करना आता है, अगर नही तो कोई बात नही आप अगर दिनभर में सिर्फ 30 मिनट्स भी अपने आप को देते है।

तो आप बहुत जल्द सिख जायेंगे की एक सोशल मीडिया अकाउंट को कैसे मैनेज किया जाता है, हम ऐसा इसीलिए बोल रहे है, क्योकि आज के समय में ऐसे कई सारे लोग है। जो अपने सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज नही कर पाते है क्योकि उनके पास टाइम नही होता है।

तो आप इस तरह के काम को कर सकते है, और इस तरह के काम के लिए आपको मनमुताबिक पैसा दिया जायेगा, So, जितनी जल्दी हो सके इस काम को सिख लीजिये तो आपको बिज़नस के लिए इधर उधर जाने की जरूरत नही पड़ेगी।

Room Rent से पैसे कैसे कमाए

कहते है दोस्तों की जैसे जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढती है वैसे वैसे लोगो की जरूरत भी बढती जा रही है इसका उदहारण Airbnb है, कैसे?

Airbnb का कहना है की अगर आपके पास खाली रूम है तो आप हमे कुछ दिनों के लिए रेंट पर दे बदले में हम आपको पैसे देंगे, और फ्रेंड्स आपको कम पैसे नही बल्कि पुरे one month तक का पैसे देंगे जिसमे आपको खूब फायदा होगा।

App Development से पैसे कैसे कमाए

क्या आपको एप्प development करने आता है, तो घर बैठे किसी भी कंपनी के लिए काम कर सकते है, और इसके बदले कंपनी आपको मुह मांगी पैसे देने को रेडी रहती है, या फिर अपना स्किल्स को fiverr जैसे मार्केट प्लेस पर sell कर सकते है जहाँ आपको रोजाना के 1000 से 5000 रुपये तक की कमाई आसानी से हो सकती है।

Domain Name से पैसे कैसे कमाए

फ्रेंड्स आप चाहे तो कंपनी से डोमेन नाम खरीद कर अच्छे दामो में बेच सकते है, और ये आईडिया सबसे मस्त है आइये जानते है कैसे।

आज भी ऐसे कई सारे डोमेन नाम है जो बहुत ही कीमती है, शायद फ्यूचर में उस डोमेन की कीमत और भी बढ़ जाए लेकिन फिलाल उसकी कीमत बहुत कम है।

तो आप हाई प्रोफाइल डोमेन नाम को खरीद कर अच्छे दामो में बेच सकते है जिससे आपको अच्छी कमाई हो सकती है।

Followers से पैसे कैसे कमाए

क्या आपके पास कोई ऐसा सोशल मीडिया अकाउंट है जिसपे लाखो follower है, but आपको आईडिया नही है की हम उससे पैसे कैसे कामये तो आज जान लीजिये।

अगर आपके पास follower है तो आप सोशल मीडिया पर अपने प्रोडक्ट या फिर एफिलिएट प्रोडक्ट को प्रमोट करे, तो इससे आप इन्फुलेंसर मार्किंग कर पायेंगे और अपने follower को कैश यानि की रुपये में बदल पाएंगे।

Apps Or Websites से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों क्या आपने कभी सुना है की टेस्ट करने के पैसे मिलते है, अगर नही तो कोई बात नही आज हम आपको अच्छे से क्लियर कर देते है।

आज हम आपको कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप डेली के 1000 रुपये तो कमा ही लोगे तो चलिए जानते है कैसे?

दुनिया में ऐसे कई सारे लोग जो आपको टेस्ट कराने के लिए यूजर find करते है, ताकि उनके द्वरा बनाये गये एप्प्स या वेबसाइट सही तरीके से वर्क कर सके और इसीलिए वो यूजर को कुछ रुँपये भी देते है ताकि यूजर खुश रहे।

  • TryMyUI

ये भी आपको 15 से 25 टेस्ट करने के लिए टाइम लेगी और बदले में आपको 10$ देगी।

  • WhatUserDo

ये एक trusted साईट है जो अपने हर टेस्ट के 8$ pay करती है, साथ ही टेस्ट करने में आपको 20 से 25 मिनट्स का टाइम भी लग सकता है।

  • Enroll

ये साईट आपको पैसे नही देगी बल्कि आपको रिवार्ड्स देगी।

Data Entry से पैसे कैसे कमाए

क्या आप टाइपिंग करने में फ़ास्ट है, अगर हाँ तो आप डाटा एंट्री करके खूब पैसे कमा सकते है, क्योकि इसमें फ़ास्ट टाइपिंग की ही जरूरत होती है।

Translator से पैसे कैसे कमाए बनकर

ऐसे कई लोग है जिनको एक् से ज्यादा language पढना पसंद होता है, सीधी बात कहू तो दोस्तों अगर आपको एक से ज्यादा language आता है तो आप एक ट्रांसलेटर का जॉब कर सकते है।

जिससे आप खूब सारे पैसे कमा सकते है, जैसे अगर आपके एरिया में कोई दार्शनिक जगह है जहाँ लोग दूर दूर से आते है, तो आप उनको उस जगह का सैर करा सकते है, वो भी अपनी भाषा में जिससे आपको अच्छे खासे पैसे मिल सकते है।

अंतिम शब्द

तो दोस्तों आज आपने जाना की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते है, साथ ही अपने फ्री में पैसे कमाने के बहुत से तरीके भी जाने मुझे उम्मीद है, की आप इस आर्टिकल के मदद से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके ढूंड चुके होंगे, अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट हेल्पफुल लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये।

आपको ये भी रोचक लगेगा
  1. Google एडसेंस से पैसे कैसे कमाए 
  2. ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 

Online Paise Kaise Kamaye Without Investment In Hindi के सवाल जबाब

  1. Q :- ऑनलाइन पैसे कमाने की वेबसाइट 2022?

    Ans :- ये कुछ सेफ वेबसाइट है, जिससे आप रोजाना के 1 से 2 हजार रुपये तक कमा सकते है, Fiverr, Up-work, blogger.com.

  2. Q :- व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए?

    Ans :- व्हात्सप्प पे आप कस्टमर को अपने एफिलिएट प्रोडक्ट की लिंक सेंड करके बेच सकते है, साथ ही, रेफ्फ्रेअल प्रोग्राम से पैसे कमा सकते है।

  3. Q :- Amazon Se Online पैसे कैसे कमाए?

    Ans :- Amazon se Online पैसे कमाने के लिए आपको एक वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी, जिसपे आप अमेज़न के प्रोडक्ट को वहाँ पर सेल करके 10 से 20% तक कमीशन पा सकते है।

  4. Q :- घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

    Ans :- घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ये कुछ बेस्ट तरीके, ब्लॉग्गिंग करके, YouTube पे विडियो अपलोड करके, एफिलिएट मार्केटिंग करके, Instagram पर स्किल्स सिखाकर।

  5. Q :- गूगल से पैसे कैसे कमाए?

    Ans :- गूगल से पैसे कमाए ये 5 तरीके, गूगल एडसेंस, YouTube, गूगल पे, गूगल टास्क मेट, ब्लॉग्गिंग करके। बेहतर तरीके से जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

  6. Q :- Online पैसे कैसे कमाए एप्प से?

    Ans :- ऑनलाइन पैसे कमाने के कई सारे apps मौजूद है, जिसमे से कुछ रोजधन एप्प, pay-box एप्प, डाटा बडी एप्प।

RishabhHelpMe

https://RishabhHelpMe.Com Welcome to my blog RishabhHelpMe.Com My name is Rishabh Raj, and I write posts on this blog on things related to blogging, Seo, WordPress and Make Money.

11 thoughts on “Online Paise Kaise Kamaye Without Investment In Hindi ( 25+Best तरीके )”

  1. Hello,
    Thank you so much for sharing this blog with us. It provides a collection of useful information. You obviously put a lot of effort into it.

    Reply
  2. mujhe lagta hai Online Kamai ke liye Blogging sabse asaan tareeka hai.main Blogger par Contents sell karata hoon aur Backlinks kee service provide Karata hoon.

    Reply
  3. Nice post with a great quality of content. This is really helpful content. Thanks for sharing such a informative

    Reply
  4. helo, wow mujhe to pata bhi nahi tha ki ham is tarah bhi online paise kama sakte. achha hua ki maine yeh aapka content pada hai. thanks sir… love you

    Reply

Leave a Comment