Mobile’s Big Screen Touch Problem This Typically Adopt Tips

क्या आपको अपने मोबाइल के बड़े स्क्रीन को सही तरीके से touch यूज़ करने में प्रॉब्लम हो रही है? जिसके वजह से आप सही तरीके से operate नही कर पा रहे है? अगर आप भी ये सभी प्रॉब्लम face कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे tools लेकर आया हूँ। जिसके मदद से आप आपको screen touch में दुबारा प्रॉब्लम नही होगी।

हेल्लो फ्रेंड्स… अगर आप भी अपने मोबाइल के बड़े screen touch के प्रॉब्लम को डेली face कर रहे है। जैसे screen lock करना, screenshot लेना, ya selfie लेना etc… तो आज से आप वो सारी प्रॉब्लम दूर होने बाली है। क्योकि आज की पोस्ट खास इसी के लिए लिखी गया है। So let’s start…

आये दिन मोबाइल के बड़े बड़े कंपनिया अपने मोबाइल यूजर के लिए बेस्ट से बेस्ट मोबाइल मार्किट में ला रही है ताकि यूजर हमेसा खुश रहे। लेकिन आज के जनरेशन हमेशा कम्फर्ट जोन में रहना पसंद करती है। इसलिये एप्पल कंपनी अपने मोबाइल के screen को small कर रही है ताकि यूजर आसानी से एक ही हाथ से उसे चला सके। लेकिन एप्पल के अलावा और कई कंपनी है जिसका screen touch बेस्ट तो है। लेकिन वो एक हाथ से ठीक से चल नही पाती है, जिससे touch में प्रॉब्लम होती है।

इसलिए आज हम कुछ ऐसे tools, मेरा मतलब ये है की मैं आपको कुछ ऐसे tricks बताऊंगा। जिसकी मदद से आप मोबाइल के बड़े screen को छोटा करके और उसे आसानी से एक हाथ से चला सकते है।

#Swift Keyboard

Swift Keyborad एक ऐसा keyborad है। जिसे हम अपने हिसाब से खुद का look दे सकते है और साथ ही इसका साइज़ छोटा और बड़ा भी कर सकते है। Swift Keyboard को एक तरह से देखा जाए तो इसमें जितने भी feature दिए गये है। वो एक तरह से यूजर के लिए ही दिए हुए है। ताकि यूजर जब चाहे तब उसे अपने हिसाब से operate कर सके और साथ ही changes सके है। सबसे जरूरी चीज ये है कि Swift Keyboard में touch की प्रॉब्लम भी ज्यादा नही होगी। क्योकि इसमें ज्यादातर वर्क खुद से होता है।

#G: Board

G Board Google ही एक Keyboard एप्प है जिसे आप अपने सुबिधा अनुसार चला सकते है। क्योकि G Board में Swift Keyboard की तरह है। लेकिन उससे कुछ अलग है जैसे: voice typing और फ़ास्ट टाइपिंग भी कर सकते है। 

#Opera Touch

opera touch browser का नेविगेशन बहुत ही लाजबाब है। क्योकि ओपेरा में touch वर्क करने के लिए सीधे screen पर एक फ़ास्ट button प्रोवाइड कराया गया है। जिसके मदद से आप तुरंत उस ब्राउज़र तक पहुँच सकते है। जहाँ आप जाना चाहते है। आसान शब्दों में कहे तो कोई भी वर्क करने के लिए एक फ़ास्ट button दिया गया है।

#Build In One Hand Set

ऐसे तो ये सेटिंग आपको iphones में पहले से प्रोवाइड कराया जाता है। जिसे आपको सेटिंग में जाकर enable करना होता है।लेकिन One Handed Set का आप्शन एंड्राइड phones में पहले से उपलब्ध नही होती है। अगर आप इसे enable करना चाहते है तो आपको प्ले स्टोर से One Handed Set App डाउनलोड करना होगा। ज्सिका developerXDA है और इसे सेटिंग में जाकर enable करना होगा। फिर इसे आप अपने मोबाइल को एक हाथ से चला पाएंगे।

इस पोस्ट में हमने ये बताया है। की कैसे आप बड़े screen वाले मोबाइल को अपने सुबिधा अनुसार छोटा screen कर सकते है। कैसे मोबाइल कीबोर्ड को आसानी से एक हाथ से operate भी कर सकते है।

Read More
RishabhHelpMe

https://RishabhHelpMe.Com अंशकालिक ब्लॉगर, जीवन शैली डिजाइनर। लेट्स रीच सक्सेस पर मेरे साथ जुड़े यह जानने के लिए कि एक ब्लॉग कैसे शुरू करें और ऑनलाइन निष्क्रिय आय अर्जित करें ताकि आप अपने खुद के बॉस बन सकें और अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जी सकें।