How To Setting Chrome Browser Do Not hack Or Hnag In Hindi

0
25

Hello दोस्तो कैसे है आप सभी लोग? I hope की आप सभी खुस होंगे।

Friends तो आज मैं आपके लिए एक ऐसा secret setting  लेकर आया हु जिसे जानकर आप हैरान ही नही बल्कि सोच में पड़ जाएंगे कि rishabh भाई अगर आप न बताते ये secret setting के बारे में तो हमारा क्या होता।

दोस्तो तो आज मैं आपसे एक setting के बारे में बताने बाला हु जो आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगा।

फ्रेंड्स आज के date में सभी लोग internet का use तो खूब करते लेकिन क्या आप जानते है कि जब आप internet चलाते है तो आपको hacker और कई लोग आपको trak भी करते है शायद आप लोग ये बाते नही जानते है और भी ऐसी कई बाते है जो आप नही जानते है जैसे आपकी मोबाइल का data privacy आपकी personal details ये सभी data उन hacker के पास जाती है जो hacker को चाहिए होता है फिर वो आपको blackmail करते है। 
 
आपका mobile hack or hang ना हो इसके लिए भी मैंने एक post लिखा था उसके लिए यहाँ Click here
 
आज कल सभी लोग online work करना पसंद करते है ये तो आप जानते  ही होंगे लेकिन मैं कहु तो ये बिल्कुल भी secure नही होता है। लेकिन फिर भी कुछ browser है जो हमे और हमारे divices को secure रखता है।
 
हम सभी जानते है कि google एक secure search engine है लेकिन ऐसा नही है google पर हम जब भी कुछ search करते है तो google हमे track करता है और साथ साथ वो website भी हमे track करता है जिसे हम खोलना चाहते है। और इसी तरह हम कभी गलती से उस website को खोल देते है जो unsecure रहती है और हमारी पर्सनल data भी unsecure हो जाती है तो friends है ना ये हैरान करने बाली बात लेकिन tention लेने की कोई बात नही है आप सभी को। अगर अपने मेरे बताये हुए setting को अपने mobile या other divices को इसी तरह setting करते है तो आप कोई भी वेबसाइट को ऑन कीजिये इससे आपके data पर कोई असर नही पड़ेगा। और ना ही आपको और आपके डिवाइसेस को कोई हैक कर पायेगा।
 
Friends अपने तो chrome browser का नाम तो सुना ही होगा infact उसे आप use भी करते होंगे। लेकिन मैं आपसे ये पूछना चाहता हु की हमारे पास पहले google था तो chrome क्यो आया क्या आप जानते है? 
 
इन सभी चीजो पर मैं बाद में बात करूँगा फिलाल chrome के setting के बारे में बात करते है जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है। और यही बात हमे google भी कहता है but जो लोग जानकर होते है वो तो कर लेते है और जिनको जानकारी नही होती है वो इन सब का शिकार हो जाते है।

How to setting chrome browser do not hang or hack?

  • सबसे पहले आपको chrome browser में जाये |
  • chrome browser के setting में जाये |
  • फिर pravacy में जाये |
  • privacy में जाने के बाद यहाँ पर आपको 4th नंबर पर बाले setting को always on मतलब tick लगाकर रखेंगे और इसमे जितने सारे setting है उन सभी को on मतलब tick लगाकर रखेंगे और अगर आप जानना चाहते है कि सभी मे क्यो tick लगाए तो इसके लिए मैं एक article लिख दूंगा लेकिन फिलाल आपको जैसा मैं आपसे कहु वैसा  ही आप करे जिससे आप secure रह पाएंगे।
  • friends privacy में ही में देखेंगे तो niche में आपको एक do not track दिख रहा होगा उसे click करे 
  • इसमे आपको setting को on मतलब tick लगाकर रखेंगे इससे आपको कोई track नही कर पायेगा जैसे कि आप कोई वेबसाइट open करते है तो उस website का owner आपसे connect नही कर पायेगा क्यो की उसे location ही पता नही कर पायेगा आपका।
  • फिर आपको back करके privacy के niche site setting मिलेंगे उसे click करे 
  • इसमे आपको cookies मिलेंगे इसे भी click करे |
  • इसमे आपको 2 setting मिलेगी जिसमे 1st बाला हमेसा on रहती है जिससे कोई problem नही है but 2nd को हमेसा off रखना है by defoult ये आपको tick लगाकर मिलेग लेकिन उसे untick कर दे इससे आपको यही फायदा होगा कि आप कोई भी website को open करते है to उसकी सारी data google के पास जाती है और website owner के पास जाती है लेकिन अगर अपने  2nd बालाuntick किया है तो आपकी data सिर्फ google के पास रहेगी।
  • दोस्तो cookies के अंदर ही आपको background sync मिलेगा  उसे click करे |
  • इसमे आपको untick लगाकर रखेंगे 
 
तो अब अपने chrome browser में सारे setting कर लिए है अब आप जैसे चाहे वैसा net का use कर सकते है इससे कोई problem नही होगी।

वैसे तो friends chrome browser में ढेर सारी setting करनी बाकी है लेकिन मैं आपके लिए इतना ही कर पाया हूं। बाकी के setting मैं अगले article में share करूँगा

ये बहुत ही important settimg है तो please इसे like share और खास कर comment करना न भूले ताकि मुझे भी तो पता लगना चाहिए कि ये post आपके लिए कितना useful है।
 
Love u all friends👍
☺☺☺☺☺☺☺

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here