Battery Ke Life Badhane ke 3 Golden Tip’s

1
13
आज मैं एक ऐसी secret setting के बारे में बात करने वाला हु जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है।
 
अक्सर आपलोग इस बात से नाराज़ होते है कि हमारे mobile की बैटरी बहुत जल्दी खपत होती है। और ये problems आपके हर sitution में बाधा डालती है जो आपको कतई पसंद नही है।

तो friends tention लेने की जरूरत नही है क्योंकि आज मैं आपलोगो से इसी बारे में अपनी कुछ बाते शेयर करूँगा जिससे कि आपकी mobile की बैटरी more times तक चल पाएगी और जल्दी खपत नही होगी।

 
तो चलिए सुरु करते है।😊

Headfone का use कैसे करे।

headfonr ka use kaise kre
Bettery की life बढ़ाने के 3 golden tips
 
 
दोस्तो आपलोग तो headfone लगाकर song जरूर सुनते होंगे ये तो आज कल का faishon है लेकिन क्या आप ये बात जानते है कि आपका headfone कितना बैटरी खपत करता है नही ना
 
अब आप यही सोच रहे होंगे कि headfone बाकई में बैटरी खाती है  तो मैं कहूंगा हा और बहुत ज्यादा खाती है लेकिन अगर आप ध्यान न दे तो तो आप पूछेंगे कैसे?😢
 
जब आप गाना सुनते है तो उस time बैटरी तो खाती ही है लेकिन अक्सर लोग रातो में गाना सुनते सुनते वो मोबाइल से headfone निकलना भूल जाते है और वो सोचते है कि इससे मेरे मोबाइल पर  कुछ भी effect नही पड़ेगा और यही बात उनलोगो पर भारी पड़ जाती है लेकिन ऐसा नही है friends आप अगर headfone नही निकलते है तो headfine आपके मोबाइल का बैटरी खाती रहती है और ये बात लोगो को कई हद तक पता नही होती है।
 
तो अगर आप अपने मोबाइल की बैटरी को बचाना चाहते है तो ये गलती ना करे। और सोने के टाइम में headfone निकाल दे।
 

Whatsapp को ऐसे setting करे।

whatsapp setting
 
 
 
अब बात आती है कि whatsapp आपके मोबाइल की बैटरी को कैसे खपत करती है।?
 
आज के date में सभी के पास whatsapp app होती है ये तो आप जानते ही होंगे। लेकिन क्या आप जानते है कि whatsapp आपका बैटरी कितना खपत करत है। फ्रेंड्स आप सब यही जानते है कि हम जो app use करते है वो सभी बैटरी खाती है लेकिन अगर आप चाहे तो वो नही खा सकती है but ये बाते आपपे depend करती है।
 
क्या आप whatsapp की एक बात जानते है कि आप इसे use करे या ना करे ये आपके बैटरी को खाती रहती है तो आप पूछेंगे कैसे? वो ऐसे की whatsapp आपके मोबाइल में background में भी चलती रहती है तभी तो messege video photo और भी चीजे खुद download हो जाती है।लेकिन आप चाहे तो इसे रोक सकते है।
 
तो whatsapp को कैसे setting करे कि आपका मोबाइल का बैटरी ज्यादा न खपत हो
  • सबसे पहले अपने whatsapp को open करे
  • Right side uper 3 dot दिखाई दे रहे उन्हें click करे।
  • Setting click करे
  • Data and storage usage click करे
  • इसमे आप देख रहे होंगे कि midea auto download लिखा है उसके niche आपको 3 option दिखाई  दे रहा है उसे अछि तरीके से समझते है
  • when using mobile data 
  • इसमे यही लिखा हुआ है कि जब आपका मोबाइल का data on होगा तो autometecally whatsapp में जितने भी message वीडियो photo other चीजे भी खुद download हो जाएगी और जो आप नही चाहते वो भी खुद download हो जाती है। लेकिन अगर आप चाहे तो ये सब नही हो सकता वो यू की पहले बाला को click करे और सभी को untick करके ok कर दे और इससे यही होगा कि अब चाहे जितनी भी whatsapp पर message या कुछ भी आये बिना आपको download किये वो सभी चीजें download नही होगी।
  • when wifi connected
  • इसमे भी same चीजे होगी जैसे पहले बाला में हुआ था। इसमे भी आप सभी को untick करके ok कर दे।
  • इसमे में भी आप पहले जैसा करे सभी को untick करके ok कर दे।

Facebook को ऐसे setting करे।

Facebook को ऐसे setting करे।

Facebook को ऐसे setting करे।


तो दोस्तो आप सोच रहे होंगे कि fb बैटरी कैसे खपत करती है। fb भी whatsapp की तरह background में चलती रहती है। लेकिन इसे भी आप रोक सकते है।
 
आप अक्सर देखते होंगे कि आप fb जैसे ही open करते है तो कुछ वीडियो खुद चलती है और भी बहुत सी function है जो automatically चलने लगती है। तो इसे कैसे रोका जा सकता है।?
 

 

  • सबसे पहले अपने fb को login करे
  • फिर right side में 3 grid line पर click करे। आप नीचे में देख सकते है कि data sever लिखा होगा उसपे click करे अगर आपके मोबाइल में नही है तो आप fb को तुरंत update करे फिर वो आ जायेगा।
  • अब आपको 2 setting दिखाई दे रहा होगा उसमे से 1st बाले को ऑन कर दे इससे क्या होगा कि आप चाहे तो ही कोई भी वीडियो चलेगी।
  • Friends ये सभी setting करके अपने मोबाइल की बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते है। और साथ ही अपने मोबाइल की भी।
 

फ्रेंड्स तो please इसे like share और कमेंट करना न भूले। 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here