आईफोन आपको खरीदना चाहिए या नही खरीदना चाहिए हिंदी में पूरी जानकारी

0
29
Hello friends कैसे है आप सभी लोग?
I hope की आप हरदम की तरह इस बार भी बहुत खुश होंगे।
नमस्कार दोस्तो rishabhhelpme.com में आपका स्वागत है। अगर आप इस ब्लॉग के new reader है तो please मेरे ब्लॉग को जल्दी सब्सक्राइब कर ले क्योकि मैं daily आपके लिए एक unquie post लेकर आता हूं।
Friends आज मैं आपको ये बताने बाला हु की क्या आपको Iphone खरीदना चाहिए या नही तो इस post में मैं आपको इसी बारे में अपनी कुछ बाते share करने बाला हु।जिससे आप ये decide कर सकते है कि आपको Iphone  क्यो लेना चाहिए और क्यो नही चाहिए।

तो सबसे पहले मैं आपको Iphone company के बारे में कुछ बताना चाहता हु की आखिरकार Iphone में क्या खासियत है कि उसे खरीदना करना चाहिए।
1~| तो friends ये बात तो आप जानते ही होंगे कि apple दुनिया की सबसे बड़ी company है जिसके पास इतनी दौलत है कि अगर वह चाहे तो एक अपना country बना सकता है जो world का 28व अमीर देश बन सकता है।

 

2~| साल 2007 का दिन आया था तो वो blackberry का जलवा था लेकिन उसी साल apple ने अपना पहला iphone market में launch किया था जो बिना keypad बाली थी जो लोगो को बहुत ही पसंद आई कारण यही था कि पहले बाली जितने भी फोन थी उसमे keypad हुआ करती थी लेकिन iphone में ऐसा नही थी जिसकी बजह से ही  iphone लोगो के दिल पे छा गया।

iphone को सभी के दिलो में छा जाने का कारण यही था कि उसका look और camera ऐसे बहुत ही खासियत थी।
 
Friends अब मैं आपको बताऊंगा की आपको iphone क्यो खरीदना चाहिए?

 

1~|सबसे पहली बात आती है कि आपके जीवन मे अगर brand अहमियत रखता है तो आपको iphone खरीदना चाहिए मैं ये बात इसी लिए कह रहा हु की दुनिया मे ऐसे कई लोग है जो सबसे पहले brand देखते फिर quality देखते और अगर iphone की बात करे तो इन सब मामलों में ये top पर रहती है। ऐसा इसीलिए की iphone में जितने भी चीजे बनाने के लिए use किये जाते है वो बहुत ही कॉस्टली होती है जो हर जगह नही मिलती।

 

 

2~|और अगर आप एक iphone user है तो इस बात को आप बखूबी जानते होंगे जैसे कि अगर आपके हाथ मे iphone है तो सामने बाला को बिना कुछ बोले ही आपके status के बारे में पता लग जाता है।
 

 

3~|फ्रेंड्स अगर आपको छोटी और अछि phone खरीदना है तो आप iphone buy कर सकते है क्योंकि iphone को ऐसा dezine किया गया है कि वो एक ही हाथ से ऑपरेट कर सकते है। वो ऐसा इसिलए की iphone को बनाने के बाद इसे test किया जाता है कि ये एक ही हाथ से oprate हो सकता है या नही या फिर अगर गलती से niche गिर गया तो  इसका touch screen टूटने या खराब होने का डर ये सभी test lab में ही किये जाते है ताकि customer को कोई problem न हों।

 

4~|और अगर आपको अछी quality का photo पसन्द है तो आपको iphone buy करना चाहिए। फ्रेंड्स तो आपके मन मे एक सवाल चल रहा होगा कि iphone का megapixel तो औरो phone से कम होता है तो फ़ोटो quality कैसे अच्छी होगी। तो मैं आपको कुछ अंदर की बात बताने बाला हु
जो कोई भी company share नही करती। आपने market में कई सारे phone देखा होगा जिसके megapixel iphone से भी ज्यादा है am i right लेकिन फिर भी उनकी photo quality पर सवाल उठता है ऐसा क्यों अपने सोचा नही ना असल मे बात ये है
कि megapixel कुछ नही होता real बात ये है कि आप जो भी photo अपने mobile से click करते है क्या वो आपके आंखों पर effect करता है या आपके आंखों को पसंद आता है
ऐसा सभी फोनों में होता है but iphone में नही होता है इसीलिए iphone की megapixel कम होती है other फोनों से अब आप ठीक से समझ गए होंगे कि iphone की फ़ोटो quality क्यो अछि होती है।

 

 

 

 

5~|अगर आपको फालतू की चीजें नही रखना पसंद है तो आप iphone buy कर सकते है मैं ऐसा इसीलिए कह रहा हु की आप iphone अगर buy करते है तो आप उसमे कुछ भी फालतू की चीजें नही रख सकते क्योंकि आप उसमे वही चीजे रख सकते है जो आपको qpple mobile खरीदते बक्त मिला था आप चाहकर भी इसमे कोई भी फालतू app installed नही कर सकते है। इसमे आप सिर्फ उसी app को installed कर सकते है जो apple आपको provide किया हो।

 

 

6~|Iphone की सबसे बड़ी बात ये है कि ये security के मामले में अव्वल नंबर पर है वो इसलिए कि iphone अपने mobile की data को कभी भी लीक नही होने देता है ये सभी फोने से secure होता है अगर आप एक businessman है और आपको हमेसा डर रहता है कि मेरी personal डेटा या कोई भी डेटा लीक न हो इस बात का डर लग रहता है तो आप iphone खरीद सकते है।


अब मैं आपको बताने बाला हु की iphone आपको क्यो नही खरीदना चाहिए?

1~|इसमे सबसे पहले बात आती है कि अगर आप सोचते है कि फ़ोन में इतने पैसे क्यो बरबाद करना अगर फ़ोन ही लेना है तो एक simple से भी mobile लिया जा सकता है तो इसका मतलब आपके लिए value for money ज्यादा important है तो आपको iphone नही खरीदना चाहिए। क्योकि कुछ लोगो को मनाना है कि iphone लोगो को लुटती है तो ऐसा नही फ्रेंड्स apple में बहुत ऐसी खासियत है जो औरो फ़ोन में नही होती है और अगर आप एक iphone user है तो इस बात को बखूब मानते होंगे।

 

2~|अगर आपको अपने फ़ोन में बहुत कुछ भरने की आदत है तो मैं कहूंगा कि आप iphone न खरीदे क्योकि में आप फालतू की चीजें जैसे game song video ये सभी ज्यादा मात्रा में नही रख सकते ऐसा इसलिए कि iphone में externl memory नही लगा सकते इसमे सिर्फ internal memory ही होति है जो iphone buy करते बक्त होती है।

 

3~|और अगर आपको बड़ी screen पसन्द है तो तो आपको iphone नही buy करना चाहिए। क्योकि इसका screen औरो फ़ोन से थोड़ा छोटा होता है लेकिन आज के जमाने मे लोगो को बड़ी screen ज्यादा अछि लगती है क्योंकि उसमें video देखने में बहुत मजा आता है। अगर आप ये सभी चीजो के शौकीन है तो आपको iphone नही खरीदना चाहिए।

 

 

4~|अब बारी आति है सबसे लास्ट में की बैटरी problem ये तो हर इंसान की problem है। फ्रेंड्स अगर आपको बैटरी bakup ज्यादा चाहिए तो आपको iphone नही खरीदना चाहिए वो यू की iphone पुराना होने के बाद उसमे बैटरी की problem आ जाती है तो आप इसमे मात खा सकते है क्योंकि iphone की बैटरी आप खुद चेंज नही कर सकते और ना ही आपके अगल बगल shop बाले उसे चेंज करने के लिए आपको iphone के service center में ही जाना पड़ेगा अगर आप इन सब चीजो से परेसान नही होना चाहते तो आपको iphone नही खरीदना चाहिए।
तो दोस्तो ये पोस्ट कैसा लगा comment करके जरूर बताएं। और share करना न भूले।

आपको अपना बहुमूल्य समय देने के लिए सुक्रिया😊 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here